top of page

राज./अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और दलाल 2 लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार


जयपुर, 04 अगस्त । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार आधी रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए रिश्वत के मामले में श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत जीनगर और उनके साथ एक दलाल को गिरफ्तार किया है। ब्यूरो ने 2 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सुरक्षाकर्मी ने उनको फरार कराने के लिए ब्यूरो की टीम पर फायरिंग भी की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया।

एसीबी ने सरकारी आवास पर दिया कार्रवाई को अंजाम

जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत जीनगर लंबे समय से रायसिंहनगर में तैनात हैं। मामले में परिवादी कौन है और किस मामले की एवज में कितनी राशि का लेनदेन किया जा रहा था अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है। ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार यह मामला 2 लाख रुपये के लेनदेन से जुड़ा है।


ट्रेप की कार्रवाई को आधी रात करीब 1.30 बजे जीनगर के रायसिंहनगर स्थित सरकारी आवास पर अंजाम दिया गया। ब्यूरो के उपाधीक्षक मांगीलाल चौधऱी ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया। उनके सहयोग के लिए ब्यूरो के सीकर उपाधीक्षक जाकिर अख्तर भी वहां पहुंचे थे। ब्यूरो की टीम ने इससे पहले एसीबी की टीम ने दलाल को गिरफ्तार किया था।


सुरक्षाकर्मी ने किया फायर

कार्रवाई के बाद ब्यूरो की टीम जब आरोपित एएसपी को श्रीगंगानगर लाने के लिये गाड़ी में बिठा रही थी। इसी दौरान उसके सुरक्षाकर्मी ने ब्यूरो के उपाधीक्षक जाकिर अख्तर पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के बीच आरोपित एएसपी जीनगर अपने घर में भाग गया, लेकिन फायरिंग के बावजूद उपाधीक्षक अख्तर और उनकी टीम वहां डटी रही। बाद में एडीजी दिनेश एमएन ने देर रात आईजी और एसपी से बात करके स्थानीय एसएचओ और पुलिस जाब्ते को मौके पर भेजा। पुलिस के पहुंचने के बाद ब्यूरो ने आरोपित एएसपी को गिरफ्तार किया।


ब्यूरो की टीम वहां ट्रेप की कार्रवाई करने के बाद तड़के करीब 4.30 बजे एएसपी जीनगर और दलाल को श्रीगंगानगर लाई है। यहां ब्यूरो की चौकी पर दोनों से पूछताछ की जा रही है। ब्यूरो आगे की कार्रवाई में जुटा हुआ है। ब्यूरो ने फिलहाल पूरे मामले का खुलासा करने से इनकार किया है।

bottom of page