top of page

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ अलख जगाएगी राजस्थानी फ़िल्म अंजू व मंजू


ब्याबर की उभरती अभिनेत्री व मॉडल वंशिका जैन

ब्याबर,08 जुलाई

कला व संस्कृति ब्याबर की अलग व अनूठी पहचान रही है समय समय पर यहाँ के कलाकारों ने अपनी पहचान कायम की है। अब इसी पहचान को कला व संस्कृति के क्षेत्र में नया आयाम दिया है,व छोटी सी उम्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया ब्याबर की बेटी उभरती अदाकारा अभिनेत्री व मॉडल वंशिका जैन ने। ब्याबर के समाज सेवी संदीप बम्ब की होनहार व प्रतिभासम्पन्न पुत्री का बचपन से ही इस क्षेत्र में जाने का विशेष मानस था।व शुरू से ही इस क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का खासा परिचय नगर में दे चुकी है।और अब ब्याबर जैसे छोटे कस्बे का अपनी विशेष प्रतिभा का देशभर में जोरदार परिचय दे रही है।

*मीडिया से हुई रूबरू*

मोसर जैसी फ़िल्म में अपनी अदाकारी व अभिनय का जबरदस्त लोहा मनवाने वाली युवा अभिनेत्री वंशिका ने बुधवार को जोधपुर रोड़ स्थित एक होटल में मीडिया से रूबरू होते हुए अपनी बेबाक बातों व अपनी आने वाली राजस्थानी फ़िल्म अंजू व मंजू के बारे में व्यापक जानकारी दी व पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का सटीक व जोरदार जबाब देकर सबको रोमांचित कर दिया। अभिनेत्री वंशिका ने बताया कि उन्होंने मोसर जैसी फ़िल्म में देश व समाज मे फैल रही कुरीतियो व आडम्बरो के खिलाफ़ जोरदार अलख जगाई है। मेरे कला व संस्कृति के क्षेत्र में मेरे पिता श्री संदीप बम्ब व मातुश्री दादा श्याम बम्ब व दादी पारस देवी का खासा सहयोग व विशेष आशीर्वाद रहा। उन्होंने मेरे बाल्यकाल से मौजूदा वक्त तक उत्साह बढ़ाया फिल्म जगत में पहचान बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। वहीं लंबे समय से राजस्थानी फिल्मों का निर्माण ही नहीं हो रहा है और वर्तमान समय में राजस्थानी फिल्म का निर्माण घाटे का सौदा है। फिर भी ब्याबर जैसे छोटे कस्बे से राजस्थानी फिल्म का निर्माण करना बहुत बडी उपलब्धि है।

उभरती अदाकारा वंशिका जैन की आने वाली फिल्म अंजू व मंजू में भी समाज में व्याप्त आडंबर व कुरीतियों के खिलाफ कैसे लड़ा जाए यह दर्शाया गया है । फ़िल्म में साफ व स्वच्छ मनोरंजन का खास ध्यान रखा गया है। इस फ़िल्म में स्थानीय कलाकारों को विशेष महत्त्व दिया गया है। एक सवाल के जवाब में अभिनेत्रि ने कहा कि टैलेंट कस्बा या गाँव का मोहताज नहीं है। टैलेंट में आगे बढ़ने का जज्बा होना चाहिए और जिस व्यक्ति में अपने टैलेंट को निखारने की अदा आ गयी वह हर जगह सफल होगा। मुझे मेरे परिवार ने छोटी सी उम्र में मेरे शौक को मेरा करियर बनाने की जो मैंने ठानी थी उस संदर्भ में पूरे परिवार का आशीर्वाद व विशेष तौर से मेरे पिता श्री की भूमिका को मैं नही भुला पाऊंगी। इस फ़िल्म की गत एक वर्ष से तैयारी की जा रही है।जिसकी 60 फीसदी शूटिंग ब्याबर व ब्याबर के आस पास के क्षेत्रों से स्थानीय उभरते व प्रतिभावान कलाकारों के साथ हो रही है व आगे भी होगी।विदित रहे कि फ़िल्म अंजू व मंजू में मुख्य अभिनेत्री को किरदार वंशिका जैन ही निभा रही है।



bottom of page